You are currently viewing WordPress Contributors Propose Blocking FLoC in Core

WordPress Contributors Propose Blocking FLoC in Core

WordPress contributors proposing the project take an active position on Google’s Federated Learning of Cohorts (FLoC).

यह विशेष म्कैनिज्म गूगल तीसरे पक्ष के कुकीज़ का विकल्प है जिसमें उपयोगकर्ताओं के ब्राउज़िंग हिस्ट्री को एकत्र करने की आवश्यकता नहीं है।
यह GitHub repository for FLoC देखिये Google कैसे लोगों को एक साथ ग्रुप में जोड़ने का काम मशीन लर्निंग का उपयोग करके उन्हें लेबल करेगा

हम उन तरीकों का पता लगाने की योजना बनाते हैं जिनमें एक ब्राउज़र समान ब्राउज़िंग आदतों वाले लोगों को एक साथ समूहित कर सकता है,
ताकि विज्ञापन तकनीक कंपनियां व्यक्तियों की गतिविधि के बजाय बड़े समूहों की आदतों का पालन कर सकें। विज्ञापन लक्ष्यीकरण आंशिक रूप
से इस आधार पर हो सकता है कि व्यक्ति किस समूह में आता है।

ब्राउज़रों को क्लस्टर बनाने का एक तरीका चाहिए जो उपयोगी और निजी दोनों हों: समान हितों के साथ लोगों को इकट्ठा करके और मशीन सीखने के लिए उपयुक्त लेबल का निर्माण करके, और बड़े समूहों का निर्माण करके निजी, जो जानकारी को प्रकट नहीं करते हैं वह बहुत ही व्यक्तिगत है, जब क्लस्टर होते हैं। बनाए जाते हैं, या जब उनका उपयोग किया जाता है।

 

WordPress योगदानकर्ता इलेक्ट्रॉनिक फ्रंटियर फ़ाउंडेशन के लेख का हवाला देते हुए, FLoC को कोर में अवरुद्ध करने का प्रस्ताव कर रहे हैं
“Google’s FLoC Is a Terrible Idea.”

 

“WordPress pawor लगभग 41% वेब हैं – और यह समुदाय नस्लवाद, लिंगवाद, एलजीबीटीक्यू + भेदभाव और कोड की कुछ पंक्तियों के साथ मानसिक बीमारी वाले लोगों के साथ भेदभाव से निपटने में मदद कर सकता है,” प्रस्ताव में कहा गया है। 

मूल प्रस्ताव के अधिक विवादास्पद पहलुओं में से एक यह था कि इसे सुरक्षा चिंता के रूप में शानदार ढंग से चित्रित किया गया था, इस मुद्दे को हाथ में लेते हुए। इसने FLoC को एक सुरक्षा मुद्दे के रूप में पहचानने के लिए इसे और अधिक आक्रामक समय पर कोर में लाने के लिए पहचाना, जिसे इस प्रकार उल्लिखित किया गया था:

  1. पैच को अगली बड़ी रिलीज़ की प्रतीक्षा करने के बजाय, अगली छोटी रिलीज़ में शामिल करें;
  2. WordPress के पिछले संस्करणों में पैच को वापस पोर्ट करें।  द्घ्बं 

 

बाद में इस प्रस्ताव को स्पष्ट करने के लिए संशोधित किया गया था कि FLOC को एक सुरक्षा चिंता की तरह मानते हुए केवल त्वरित विकास और बैक-पोर्टिंग के समय को संदर्भित किया गया था।

हालाँकि FLoC को अवरुद्ध करने से पोस्ट पर टिप्पणियों में व्यापक समर्थन मिला, लेकिन इसे सुरक्षा चिंता के रूप में मानने के समयपूर्व सुझाव ने प्रस्ताव को मजबूत कर दिया।

WordPress Contributors Propose Blocking FLoC in Core

वर्डप्रेस कोर के कमिश्नर रयान मैक्यू ने कहा कि जब वह समग्र भावना के साथ समझौता करते हैं, तो इसे एक सुरक्षा updatet की तरह रोल करना उपयोगकर्ताओं के स्वचालित अपडेट में विश्वास का दुरुपयोग करेगा:

सुरक्षा ऑटोपेडेट्स के लिए उपयोगकर्ताओं के साथ अंतर्निहित अनुबंध यह है कि उनका उपयोग उपयोगकर्ता को उनकी साइट (डेटा या कोडबेस) से आसन्न रूप से समझौता करने के लिए किया जाता है। यह FLoC के मामले में नहीं है, और कुछ मामलों में साइट के व्यवहार को नुकसान पहुंचा सकता है।

अधिक समवर्ती: किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में जो एक होस्टिंग सेवा संचालित करता है जहां हम उपयोगकर्ताओं को सुरक्षा पैच के साथ अद्यतित रखते हैं, इससे हमारा दृष्टिकोण काफी हद तक बदल जाता है। अभी, हम विश्वासपूर्वक सुरक्षा अद्यतनों को रोल आउट कर सकते हैं, यह मानते हुए कि अद्यतन में विशुद्ध रूप से सुरक्षा परिवर्तनों के बाहर न्यूनतम प्रभाव होता है, लेकिन उस अवरोध का उल्लंघन करने का अर्थ है कि अब हमारे ग्राहकों को संभावित रूप से परिवर्तनों को तोड़ने से बचने के लिए हर सुरक्षा अद्यतन पर लागू होने की आवश्यकता है।  विश्वास का क्षरण अंततः WP के उपयोगकर्ताओं को चोट पहुँचाएगा।

प्रस्ताव में 100 से अधिक टिप्पणीकारों के साथ सक्रिय चर्चा शुरू की गई है, जिसमें क्रोम देवराले टीम की भागीदारी शामिल है, जिन्होंने प्रयोग की वर्तमान स्थिति पर अधिक संदर्भ जोड़ा है। 

“यह भी ध्यान देने योग्य है कि क्योंकि यह एक मूल परीक्षण है इसका मतलब है कि कुछ भी पत्थर में सेट नहीं है – यह एक प्रतिक्रिया इकट्ठा करने का एक प्रयोग है,” क्रोम डेवलपर के प्रमुख रोवन मेरवुड ने कहा। “एपीआई बदल सकता है, ऑप्ट-आउट तंत्र बदल सकता है, पात्रता मानदंड बदल सकता है। मूल परीक्षण से संबंधित किसी भी कोड में परिवर्तन को अस्थायी और प्रायोगिक माना जाना चाहिए। ”
जो लोग प्रस्ताव के आलोचक थे, एफएलओसी को एक व्यक्तिगत गोपनीयता समस्या मानते हैं जो हल करने के लिए वर्डप्रेस की समस्या नहीं है। दूसरों का मानना ​​है कि इस बिंदु पर FLoC को अवरुद्ध करने का एक प्रस्ताव प्रतिक्रियावादी है, क्योंकि Google ने अभी तक अपने FLoC प्रयोग को अंतिम रूप नहीं दिया है।
“Thinking about users… i.e. the readers of a blog, they deserve choice,” Andy Beard commented.
“Alternatively, if WordPress blocks FLoC by default, that actually removes a choice – the choice of a user to see more relevant advertising.”
चर्चा में कई प्रतिभागियों ने FLoC का विरोध किया था, लेकिन इसे अवरुद्ध करने के लिए एक वर्डप्रेस कोर प्रयास का समर्थन नहीं किया।
शायद अधिक महत्वपूर्ण बात, क्या वर्डप्रेस भविष्य के सभी ब्राउज़र प्रोटोकॉल को भी चुनना जारी रखेगा? एक बार जब आप एक को अवरुद्ध करने में तल्लीन हो जाते हैं, तो आपको या तो उन सभी को ब्लॉक करना पड़ता है, या आप पसंदीदा खेल रहे हैं।
वर्डप्रेस लीड डेवलपर हेलेन होउ-सैंडी ने अनुरोध किया कि एक उपभोक्ता के रूप में ब्राउज़र स्तर बनाम साइट स्तर पर FLoC को अक्षम करने के बीच के अंतर को स्पष्ट करने के लिए प्रस्ताव को फिर से लिखा जाए। उसने इस मामले को सुरक्षा मुद्दा बताते हुए हतोत्साहित किया और प्रस्ताव के प्रस्तावकों को ब्लॉक को वापस लाने के लिए आवश्यक कार्य को सही ठहराने की सिफारिश की। Hou-Sandi ने कोर कार्यान्वयन और समावेशन के बारे में चर्चा के अधिक उपयुक्त एवेन्यू के रूप में एक टीआरसी टिकट खोलने की सिफारिश की, क्योंकि योगदानकर्ता अभी तक आम सहमति तक नहीं पहुंचे हैं।

This Post Has One Comment

  1. Vijay Sharma

    WordPress

Leave a Reply